सफदरजंग हॉस्पिटल विवाद: मरीज को गुंडों की तरह पीटते दिखे डॉक्टर


सफदरजंग अस्पताल घटना मामले में नया मोड़ आ गया है.सीसीटीवी के नए फुटेज में डॉक्टर मरीज को पीटते दिख रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों सफदरजंग अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टरों ने 2 दिन की हड़ताल की थी, जिसकी वजह उनके साथ हुई मारपीट बताया गया था. लेकिन हड़ताल खत्म होने के 3 दिन बाद अस्पताल में लगे कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं.





दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल घटना मामले में नया मोड़ आ गया है.सीसीटीवी के नए फुटेज में डॉक्टर मरीज को पीटते दिख रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों सफदरजंग अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टरों ने 2 दिन की हड़ताल की थी, जिसकी वजह उनके साथ हुई मारपीट बताया गया था. लेकिन हड़ताल खत्म होने के 3 दिन बाद अस्पताल में लगे कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं . फुटेज में साफ दिख रहा है कि मरीज नहीं बल्कि खुद डॉक्टर ही मरीज और उसके साथियों के साथ मारपीट कर रहे हैं.

सामने आए सीसीटीवी फुटेज में अस्पताल कॉरिडोर में अपने पेट दर्द का इलाज कराने आए मरीज अक्षय साइड में खड़े हुए नजर आते हैं. तभी अचानक से 3 से 4 डॉक्टर आते हैं और अक्षय पर हमला कर देते हैं और बिना रुके अक्षय के मुंह पर एक के बाद एक 4 से 5 घुसे मारते हैं.

अक्षय भी अपने बचाव में अपने हाथ चलाते हैं. ये पूरा तमाशा काफी देर तक चलता रहा. अस्पताल के गार्ड भी वहां खड़े तमाशबीन बने रहे. वहीं दूसरे सीसीटीवी से एक और फोटो सामने आई है जिसमें  3 डॉक्टर मरीज अक्षय को घसीटते हुए ले जा रहे हैं.

दरअसल, पीड़ितों का कहना है कि उन्होंने डॉक्टरों से केवल जल्दी इलाज करने को कहा और इतने में ही रेजिडेंट डॉक्टर इतने ज्यादा आक्रोशित हो गए कि उन्होंने मरीज और उनके साथियों को पीटना शुरू कर दिया.

फिलहाल, अक्षय और अन्य साथियों को इस मसले पर कांग्रेस के स्थानीय पार्षद वेदपाल का साथ मिल गया है. वेदपाल का कहना है कि अक्षय और उसके साथियों को पहले तो पूरी तरह से मारा पीटा गया और उसके बाद उल्टा उन्हीं के ऊपर केस दर्ज करके कार्रवाई कर दी गई, जबकि हकीकत यह है कि इस मामले में रेजिडेंट डॉक्टर दोषी हैं.

वहीं आपको इस बात की भी जानकारी दे दें कि अक्षय के पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं. ऐसे में घटना सामने आने पर अक्षय के पिता और एक अन्य सहयोगी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया था.

बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. लेकिन अक्षय और उसके साथियों का साफ कहना है कि पुलिस प्रशासन डॉक्टरों के दबाव में आकर काम कर रहा है. लेकिन इस पूरे मामले में आखिर असली दोषी कौन है, यह तो पुलिस की जांच के बाद ही साफ हो पाएगा.


from News BaBa http://bit.ly/2FB9fTT
via IFTTT

from Gujarat News http://bit.ly/2DdOpYR
via IFTTT

Popular posts from this blog

लाल कृष्ण आडवाणी की फोटो लगाते ही ट्रोल हो गए शिवराज सिंह चौहान

सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण की अधिसूचना जारी